ग्वालियर ।  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की पुत्री का छह जून को होने वाले विवाह समारोह को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस वीवीआइपी आगमन की तैयारियों जुटा है। समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह सहित छह राज्यों के सीएम आएंगे। इसके साथ ही आधा सैकड़ा से ज्यादा सांसद विवाह समारोह में शामिल होंगे। इस वीवीआइपी आगमन के चलते जिले के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त कर मुख्यालय भी छोड़ने पर मनाही है, इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। शहर के सभी बड़े व मुख्य होटलों के कमरों को रिजर्व करा दिया गया है। वीआइपी सर्किट हाउस मुरार से लेकर रेस्ट हाउस भी शामिल हैं। जिले सभी मुख्य अधिकारियो को लाइजनिंग के लिए जिम्मे देकर कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिए। यहां यह बता दें कि अब प्रशासन और पुलिस की सबसे बड़ी चिंता छह जून को आने वाले बड़ी संख्या में वीवीआइपी को लेकर है। इनके आगमन, कारकेड, ठहरने की व्यवस्था के साथ सुरक्षा की जिम्मेदारी अहम है। इसको लेकर अधिकारीगण लगातार बैठकें और निर्देश जारी कर रहे हैं, जिससे वीवीआइपी आगमन को लेकर सब ठीक से इंतजाम पूरे हो जाएं। इसके अलावा हेलिपेड भी एसएएफ मैदान सहित अन्य जगह तैयार किए जा सकते हैं। 

मुख्य दायित्व इन अफसरों व टीम को सौंपे: 

एएसएसपी राजेश सिंह, वीवीआइपी भ्रमण दौरान सुरक्षा व यातायात व्यवस्था व निगमायुक्त हर्ष सिंह को वीवीआइपी के लिए एयरपोर्ट पर बुके व्यवस्था, साफ सफाई, मार्किंग, आवारा पशुओं की रोकथाम, स्ट्रीट लाइट, फायर बिग्रेड और डीएफओ प्रियांशी सिंह व एयरपोर्ट डायरेक्टर संदीप अग्रवाल को एयरपोर्ट वीआइपी लाउंज में समस्त व्यवस्थाओं की प्रभारी बनाया है। वहीं रेलवे स्टेशन मैनेजर थामस पी जार्ज को वीवीआइपी आगमन व प्रस्थान पर स्टेशन पर समस्त व्यवस्थाएं देखनी की जिम्मेदारी दी है। वहीं सत्कार अधिकारी सीबी प्रसाद को प्रोटोकाल संबंधी समस्त व्यवस्थाएं, सर्किट हाउस-रेस्ट हाउस उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई है। सहायक आयुक्त आबकारी संदीप शर्मा को वीआइपी विमान चालक दल की आवास व खानपान व्यवस्था का दायित्व दिया है।

यह होटल रिजर्व: अधिकारी नियुक्त

- होटल शेल्टर के लिए प्रभारी तहसीलदार विनीत गोयल

- होटल सेंटेला के लिए नायब तहसीलदार अनिल नरवरिया

- होटल सिटी ग्रांड के लिए नायब तहसीलदार कमल कोली

- होटल देवकी ग्रांड के लिए नायब तहसीलदार डीडी शर्मा

- होटल आदित्याज के लिए नायब तहसीलदार विश्राम सिंह

- होटल प्रहलाद इन के लिए नायाब तहसीलदार धीरज सिंह

- होटल सेंट्रल पार्क के लिए तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी

- होटल रायल इन के लिए ना तहसीलदार मस्तराम गुर्जर

- होटल सीता मेनोर के लिए नायब तहसीदलार सतेंद्र सिंह

शहर में वीआइपी रहेंगे मौजूद, स्वास्थ्य व्यवस्थाएं अलर्ट पर

केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी का 6 जून का विवाह समारोह है। जिसमें राज्यमंत्री से लेकर केन्द्रीय मंत्री व मुख्यमंत्री शामिल होंगे, जिसको लेकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को अलर्ट पर रखा गया है। जिससे यदि कोई समस्या उत्पन्न होती है तो तत्काल उन्हें प्राथमिक व गहन उपचार उपलब्ध कराया जा सके। इसके लिए जेएएच अधीक्षक डा. आरकेएस धाकड़ ने जेएएच की व्यवस्थाओं को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए तो वहीं सीएमएचओ डा. मनीष शर्मा ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को अलर्ट करने के निर्देश दिए हैं। जेएएच अधीक्षक डा. धाकड़ ने सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल को निर्देशित किया है कि एक आपरेशन थिएटर, एक सर्व सुविधायुक्त आइसीयू (15 बिस्तरीय) आरक्षित रखा जाना सुनिश्चित करें। केज्युअल्टी-ट्रामा सेंटर नोडल अधिकारी और केज्युअल्टी नोडल अधिकारी को व्यवस्थाएं दुरस्त रखने के लिए निर्देश दिया है। ब्लड बैंक में समस्त ग्रुपों के ब्लड की उपलब्धता रखी जाए।