बेडरूम आपके घर का आराम भरा कोना होता है। जिस वजह से ज्यादातर लोगों को फोकस इसकी डेकोरेशन से लेकर सूदिंग लाइटिंग और कमरे के पेंट पर होता है, लेकिन हम ये भूल जाते हैं कि सुकून भरी नींंद के लिए सिर्फ यही चीज़ें काफी नहीं, इसके लिए जिस पर आप सोते हैं मतलब फैब्रिक, उस पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है। तो आज हम आपके साथ बेडशीट खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, इसके कुछ टिप्स शेयर करेंगे। जो सही और कंफर्टेबल बेडशीट चुनने में आपकी मदद करेंगे।

बेड शीट का फैब्रिक हो कंफर्टेबल

रात को सोते वक्त, दिन में बैठते या आराम करते वक्त बेडशीट्स हमारी त्वचा और बालों के संपर्क में आती है। तो इन दोनों को ही नुकसान न पहुंचे इसके लिए बेडशीट का फैब्रिक अच्छा होना बहुत ज़रूरी है। टेक्सचर्ड बेड शीट घरेलू लुक देता है, वहीं सिल्क की बनी बेड शीट लग्ज़ीरियस लुक देती है। कॉटन की सादी बेड शीट रिलैक्सिंग और सूदिंग इफ़ेक्ट देती है।

क्वॉलिटी पर करें फोकस

बेडशीट खरीदते वक्त क्वॉलिटी के साथ समझौता बिल्कुल न करें। बेड शीट की क्वॉलिटी थ्रेड काउंट से आंकी जाती है। थ्रेड काउंट जितना ज्यादा होता है, बेड शीट की क्वॉलिटी उतनी ही अच्छी होती है। 180 से ज्यादा थ्रेड काउंट वाली बेड शीट बेस्ट होती है।

कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट

बोरिगं और लाइट कलर्स की जगह थोड़ी कलरफुल बेडशीट खरीदें। अगर आपको हल्के-फुल्के रंग पसंद हैं तो पिंक, ब्लू, ग्रीन और ब्राउन के पेस्टल शेड वाली बेडशीट्स चुनें। इससे मूड रिलैक्सिंग होता है। पेस्टल कलर गर्मियों के लिए बेस्ट होते हैं। ठंडी के मौसम में कमरे को गरमाहट का अहसास देने के लिए प्राइमरी कलर्स जरूरी होते हैं।