नाटिंघम फॉरेस्ट के हाथों शनिवार को आर्सेनल की हार के साथ ही इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियन गई मैनचेस्टर सिटी की ओर से रविवार को चेल्सी को 1-0 से हराते ही पूरा एतिहाद स्टेडियम जश्न में डूब गया। मैनेजर पेप गुआर्डिओला की टीम ने ईपीएल की खिताबी जीत की हैट्रिक लगाई है। अर्जेंटीनी स्टार 23 वर्षीय जूलियन अल्वारेज के 12वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत सिटी ने चेल्सी पर जीत हासिल की।

आर्सेनल की अंतिम क्षणों में खराब फॉर्म ने सिटी का काम आसान कर दिया। सिटी लंबे समय तक आर्सेनल से पीछे चल रही थी। उसने न सिर्फ आर्सेनल को हराया बल्कि अपनी जीत के लगातार क्रम को भी जारी रखा। अब सिटी के सामने जून में होने वाले चैंपियंस लीग के फाइनल में यूरोपियन चैंपियन बनने का मौका है। जहां उसका मुकाबला इटली के क्लब इंटर मिलान से होगा। ईपीएल में छह सालों में यह सिटी की पांचवीं खिताबी जीत है।

सर्वाधिक 36 गोल कर चुके हैं हालैंड
सिटी के विजेता बनने में सबसे बड़ा हाथ नार्वे के स्ट्राइकर एर्लिंग हालैंड का रहा। उन्होंने ईपीएल के इस सत्र में सर्वाििधक 36 गोल किए, जो कि सर्वाधिक हैं। हालैंड ने चेल्सी पर जीत के बाद जमकर जश्न मनाया। उन्होंने ईपीएल ट्रॉफी को अपने सिर पर रख लिया। कोच पेप गुआर्डिओला भी पीछे नहीं रहे। वह मैच के दौरान सूट में थे, लेकिन मैच खत्म होते ही उन्होंने सिटी की जर्सी को पहन लिया। मैच जैसे ही खत्म हुआ मैदान पर सिटी के समर्थक जश्न मनाने उतर आए। फुटबालरों को बमुश्किल मैदान के बाहर ले जाया गया।