लखनऊ : अमेठी जिले के जगदीशपुर स्थानीय कस्बे के गुलाबगंज चौराहा स्थित श्री बाला जी बेकरी की दुकान में रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे आग लग गई। सोमवार को बेटे की गोदभराई होनी थी लेकिन रविवार देर रात इस अग्निकांड ने खुशियों को स्वाहा कर दिया। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरी दुकान इसकी चपेट में आ गई। दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। दुकान मालिक जितेंद्र कुमार ने छत के रास्ते सीढ़ियों के सहारे पड़ोस के मकान में उतरकर अपनी जान बचाई। 

जानकारी के मुताबिक जगदीशपुर के पालपुर निवासी जितेन्द्र कुमार यज्ञसेनी का चौराहे पर दो मंजिला मकान है। इसी मकान में आगे की ओर बनी दुकान में श्री बाला जी बेकरी का संचालन होता है। मकान के पिछले और ऊपरी हिस्से में जितेन्द्र का परिवार रहता है।

रविवार देर रात 12.30 बजे तक घर के लोग जाग रहे थे। करीब 1.30 बजे दुकान में आग लगी। आग लगने का कारण शार्टसर्किट बताया जा रहा है। आग से दुकान में मौजूद खाने पीने के सामान सहित दस हजार रुपए की नगदी फर्नीचर, चार फ्रीजर और स्कूटी जल कर राख हो गई। वहीं, मकान का प्लास्टर, वायरिंग, रंग रोगन भी नष्ट हो गया। अग्निकांड में करीब 20 लाख रूपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।