नई दिल्ली । दिल्ली के जंतर मंतर पर ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लंबे समय तक धरना दिया। अब सभी पहलवान अपनी सरकारी नौकरी करने के लिए वापस लौट गए है। नौकरी दुबारा ज्वाइन करने को लेकर कहा गया कि पहलवानों का धरना खत्म हो गया है, हालांकि पहलवानों ने साफ किया कि उनका धरना अब भी जारी है।
अब मामले में ओलंपियन और भाजपा नेता बबीता फोगाट ने भी अपनी चुप्पी तोड़कर नया बयान जारी किया है। उन्होंने पहलवानों के आंदोलन को लेकर प्रतिक्रिया देकर विपक्ष पर पहलवानों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। बबीता ने विपक्ष पर बरसते हुए कई सवाल उठा दिए है।
उन्होंने कहा कि लोग पहलवानों का इस्तेमाल कर रहे है। कानूनी प्रक्रिया और सिस्टम पर पहलवानों को भरोसा होना चाहिए। मोदी सरकार मामले को ठीक करने और सुलझाने में जुटी हुई है। मैं पहलवानों के साथ हूं। उन्होंने कहा कि सरकार पहलवानों की मांगों पर पूरा ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी गंभीरता के साथ विशेष समिति द्वारा जांच की निगरानी भी कर रही है।

  • सरकार पहलवानों ही हर वैध मांग पर गौर करेगी। बता दें कि बबीता फोगाट पहलवानों के मामले में जांच के लिए गठित निगरानी कमेटी की सदस्य भी है। उन्होंने कहा कि मैं कमेटी की सदस्य हूं, इसके बाद में मैं किसी के साथ अन्याय नहीं होने दूंगी। वहीं हरिद्वार में हुए घटनाक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि इस घटना से साफ है कि पहलवानों को भ्रमित किया गया है। पहलवानों का विपक्षियों ने जमकर इस्तेमाल किया है। उन्होंने सवाल किया कि जब पहलवानों को पुलिस ने गिरफ्तार किया तब विपक्ष कहां था। उस समय कोई गिरफ्तार होने पहलवानों के साथ क्यों नहीं आया था।