समुद्र की गहराई में ऐसे रहस्य हैं, जिनके बारे में जानकर अक्सर लोगों को हैरानी होती रहती है। सैकड़ों मील नीचे की गहराई में कई ऐसे जीव देखने को मिलते हैं जिसे पहले कभी नहीं देखा गया है। हाल ही में, एक ऐसा जीव देखने को मिला जो पूरी तरह से ट्रांसपैरेंट यानी कि शरीर के आर-पार देखा जा सकता है। इस जीव को देखकर लोग सोच में पड़ गए। समुद्र उन अजूबों में से एक है जिसके बारे में जितना जानेंगे, उतना ही कम लगेगा। समुद्र की गहराई में रहने वाली कई अज्ञात प्रजातियों के बारे में लोगों ने बेहद ही कम सुना है। समुद्र की गहराई में पाए जाने वाले एक जीव का वीडियो वायरल हुआ है।

ट्विटर पर @Rainmaker1973 नाम के अकाउंट वाले एक ट्विटर अकाउंट ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें आप एक ऐसे जीव को देख सकते हैं जो कि ट्रांसपैरेंट है। स्मिथसोनियन वेबसाइट के अनुसार, यह एक झींगा मछली की प्रजाति हो सकती है। यूजर द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में आप इस जीव को इसके नारंगी रंग के अंडों के साथ देख सकते हैं। इस वीडियो को पहली बार 2017 में समुद्र के रिसर्चर अलेजांद्रो डेमियन-सेरानो ने शूट किया था।

शख्स ने अपने कैप्शन में लिखा, "सिस्टिसोमा एक क्रस्टेशियन है जो समुद्र में 600-1000 मीटर गहरे के बीच रहता है। इसका शरीर पूरी तरह से पारदर्शी है केवल इसकी आंखें दिखाई दे रही हैं। इसके भीतरी हिस्से में नारंगी रंग के अंडे भी देखे जा सकते हैं।" कहने की जरूरत नहीं कि यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया। अब तक, वीडियो को हजारों लाइक्स और कमेंट्स के साथ 12 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। कई लोगों ने ट्विटर यूजर को इसे वापस समुद्र में डालने के लिए कहा।

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे