आगरा में 2000 के नोट बैंक में जमा कराने आई महिला को एक युवक ने झांसे में ले लिया। 2000 के बदले 500 के नोट दिए। 20 हजार की जगह 10 हजार रुपये पकड़ाकर चला गया। महिला को नोटों की गिनती करने पर धोखाधड़ी का पता चला। पुलिस से शिकायत की। सीसीटीवी फुटेज से मिले फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। इससे युवक की पहचान हो गई। इसका पता चलने पर शनिवार को युवक खुद बैंक पहुंचा। महिला को बुलाकर रकम लौटा दी। माफी भी मांग ली। इस पर पीड़िता ने शिकायत वापस ले ली।

नगला अजीता, जगदीशपुरा निवासी नीतेश शर्मा का पब्लिकेशन का काम है। उन्होंने बताया कि कारगिल स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में खाता है। बृहस्पतिवार दोपहर पत्नी सीमा शर्मा खाते में 2000 के 10 नोट जमा करने बैंक में गई थी। बैंक के एटीएम के बाहर दो युवक खड़े मिले। उन्होंने सीमा से कहा कि आप 2000 के नोट दे दो। आपको 500 के नोट दे देंगे। इससे लाइन में लगने के झंझट से बच जाओगी। बैंक में फाॅर्म भी भरकर नहीं देना पड़ेगा। इस पर सीमा मान गईं। उन्हें लगा कि समय बच जाएगा।

उन्होंने 20 हजार रुपये दे दिए। युवक भी 20 हजार के बदले सीमा को 500 के 20 नोट देकर चले गए। सीमा ने नोट गिने तब पता चला कि युवक 10 हजार रुपये देकर गए हैं। उन्होंने बैंक के स्टाफ को जानकारी दी। पति को भी बुला लिया। नीतेश ने पुलिस को सूचना दी। उधर, दोनों युवकों के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गए।
मेडिकल स्टोर संचालक निकला आरोपी

नीतेश के रिश्तेदार वरुण पाराशर ने बताया कि फुटेज को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। लोगों से अपील की गई थी कि वह युवक की पहचान कर पता बताएं, जिससे किसी और के साथ ऐसा नहीं हो। थाने में भी तहरीर दे दी। शुक्रवार को रुपये लेकर जाने वाला युवक बैंक पहुंचा। उसने कर्मचारियों को बताया कि वह मेडिकल स्टोर चलाता है। गलती से 10 हजार रुपये लेकर चला गया था। इस पर वापस करने आया है। कर्मचारियों ने नीतेश को बुला लिया। 

युवक ने लिखकर दिया कि वह अपने मेडिकल स्टोर की रकम जमा करने आया था। गलती से रुपये ले गया था, अब वो वापस कर रहा है। उसके माफी मांगने पर नीतेश ने शिकायत वापस ले ली। वरुण पाराशर का कहना है कि युवक ने रकम ले जाने के बाद कोई संपर्क नहीं किया था। सोशल मीडिया पर पहचान लिया गया था। इस पर उसे पकड़े जाने का डर था। इसलिए रकम वापस लौटा गया।