*
जीरापुर (सं.):- नगर के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर पौधारोपण की प्लानिंग को लेकर अनुविभागीय अधिकारी सुनील कुमार ने राजस्व एवं नगर परिषद टीम के साथ स्थान चयन किया।  जहां पर मुख्य रूप से यह उद्देश्य लेकर कहा कि पौधारोपण करने के साथ-साथ उक्त स्थान एवं पौधे की संपूर्ण सुरक्षा प्रतिबद्ध रहेगी। 
     जिसमें तार फेंसिंग करके पूरे परिसर को कवर किया जावेगा।
       ताकि लगाए गए पौधों को नुकसान या नष्ट नहीं किया जा सके। पत्रकारों से चर्चा करते हुए एसडीएम ने बताया कि नगर के छापीहेड़ा रोड नहर से कॉलेज तक ,बांध पर फिल्टर के पास, सीपेज पर , बांध पर पार्क के पास ,ओपन जिम के पास , नई कोर्ट के पास , तहसील कार्यालय के पास पार्क इन स्थानों पर पौधे लगाए जायेंगे जिनकी निर्धारित संख्या 2600 पौधे लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। 
   यह अभियान 7 जुलाई से 30 जुलाई तक यह पौधे लगाए जाना है जिसको लेकर नगर के समस्त विभागों के अधिकारी कर्मचारी नगर भिन्न-भिन्न समाज के बंधु , सामाजिक धार्मिक कार्यकर्ता,जनप्रतिनिधि , पत्रकार इस वृहद रूप से आयोजित अभियान में जुड़े।जिसमें पौधे स्वयं के द्वारा खरीद कर नियत स्थान पर लगाने हैं उनके लिए जो जो स्थान तय है प्रशासन द्वारा गड्ढे खुदवा कर मिट्टी उपलब्ध रहेगी एवं उन पौधों की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी पौधे लगाने वाले व्यक्ति की रहेगी जिसमें पौधे लगाने के साथ सेल्फी प्वाइंट के माध्यम से व्यक्ति फोटोग्राफ भी करें ताकि पौधारोपण के साथ-साथ भावनात्मक रूप से व्यक्ति जुडेगा ओर पौधे कि पुरी सुरक्षा रहेगी जिससे निश्चित ही उक्त पौधा पेड़ बनेगा और नगर का वातावरण शुद्ध बनाने में सहयोग प्राप्त होगा। 
इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी सुनीलकुमार,तहसीलदार आरपी सिंह, सीएमओ मेहमूद अली खान, नगर परिषद कर्मचारी देवनारायण दांगी ,ब्रजेश उपाध्याय ,पटवारी जगदीश चौहान ,दिनेश जमींदार, मनीष राठौर, कमल झावा नगर परिषद एवं राजस्व कर्मचारी उपस्थित थे।