महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) में आरसीबी की स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी ने इतिहास रच दिया। मुंबई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 15 रन देकर एलिस ने 6 विकेट झटके। इसके साथ ही महिला प्रीमियर लीग में एलिस पैरी 6 विकेट लेने वाली पहली बॉलर बनीं। मैच में पैरी ने 4 ओवर में 18 डॉट गेंद डाली और मुंबई के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया।

उन्होंने 4 बल्लेबाजों को बोल्ड किया, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर 0 रन पर पवेलियन लौटी। एलिस की खतरनाक गेंदबाजी के आगे मुंबई टीम ने 27 रन में 7 विकेट गंवाए और यह मुकाबला आरसीबी ने 7 विकेट से जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

एलिस पैरी ने 6 विकेट लेकर WPL में रचा इतिहास

दरअसल, एलिस पैरी ने WPL में इतिहास रच दिया। उन्होंने 6 विकेट लिए और जब वह सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आई तो मुंबई का स्कोर एक विकेट पर 43 रन था। पहले ओवर में उन्होंने केवल एक रन दिया। इसके बाद अपने अगले ओवर में पैरी ने लगातार दो गेंदों में सजना और हरमनप्रीत को अपने जाल में फंसाया और दोनों को बोल्ड किया।

बता दें कि पैरी ने तीसरे ओवर में अमीलिया को एलबीडब्ल्यू किया। इस तरह चार रन देकर पैरी ने दो शिकार किए। पैरी ने आखिरी दो ओवर में पूजा के स्टंप्स बिखेरे। फिर आखिरी गेंद पर सिवर-ब्रंट को एलबीडब्ल्यू कर इतिहास रच दिया।

इस तरह एलिस ने WPL में अच्छी गेंदबाजी में दिल्ली कैपिटल्स की मारिजान कैप का रिकॉर्ड धवस्त किया, जिन्होंने 15 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे।

अगर बात करें मैच की तो मुंबई द्वारा मिल गए 114 रन के टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। सोफी 9 रन बनाकर आउट हो गई थी। स्मृति के बल्ले से 11 रन निकले।सोफी डिवाइन 4 रन बना सकी। इसके बाद एलिस पैरी और ऋचा घोष ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 79 रन की अटूट साझेदारी बनीं। पैरी ने 40 रन की नाबाद पारी खेली और ऋचा ने 36 रन बनाए।