माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क अब धीरे-धीरे राजनीति में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। हालांकि, वह क्या चाहते हैं यह तो किसी को नहीं पता, लेकिन उनके हालिया ट्वीट बहुत कुछ इशारा कर रहे हैं।
कुछ समय पहले रिपब्लिकन पार्टी के लिए समर्थन की अपील करने के बाद एलन मस्क ने एक और ट्वीट किया है, जो अब चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि "मैं भविष्य में डेमोक्रेट को फिर से वोट देने के विचार के लिए तैयार हूं।"

जबकि, इससे पहले मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि 'स्वतंत्र विचारधारा वाले मतदाताओं के लिए: साझा शक्ति दोनों पार्टियों की सबसे बुरी ज्यादतियों को रोकती है, इसलिए मैं एक रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए मतदान करने की सलाह देता हूं, यह देखते हुए कि राष्ट्रपति पद डेमोक्रेटिक के पास है।'

क्या बोले मस्क
रिपल्बिकन के लिए समर्थन की अपील के कुछ देर बाद ही मस्क ने कहा कि स्पष्ट तौर पर इस वर्ष तक पूरी तरह से डेमोक्रेट के वास्तविक मतदान इतिहास के साथ मेरी ऐतिहासिक पार्टी संबद्धता स्वतंत्र रही है और मैं भविष्य में डेमोक्रेट को फिर से वोट देने के विचार के लिए तैयार हूं।

एलन मस्क के ये ट्वीट तब आए हैं जब, डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन ने मध्यावधि चुनावों से पहले अंतिम बार प्रचार किया। ये चुनाव जो बाइडन के राष्ट्रपति पद को प्रभावित कर सकता है, यूक्रेन के लिए पश्चिमी समर्थन को कमजोर कर सकता है और यहां तक कि डोनाल्ड ट्रंप द्वारा वापसी के प्रयास का रास्ता भी खोल सकता है। शुरुआती मतदान विकल्पों के माध्यम से 4 करोड़ से अधिक मतपत्र डाले गए हैं, जिसका अर्थ है कि दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का भाग्य पहले से ही तय किया जा रहा था। मंगलवार को देश भर में मतदान शुरू होने में कुछ घंटे बाकी थे।