फ्रांस के युवा स्टार किलियन एम्बाप्पे ने अपने क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से विवाद के बाद शानदार वापसी की है। उन्होंने लीग-1 के 2023-24 सीजन में अपना पहला मैच खेलते हुए पीएसजी के लिए शानदार गोल किया। हालांकि, उनके गोल के बावजूद पीएसजी को जीत नहीं मिली और टॉलूसे के खिलाफ मैच 1-1 की बराबरी पर रहा। एम्बाप्पे को सीजन के पहले मैच में लॉरेंट के खिलाफ क्लब से विवाद के कारण खेलने का मौका नहीं मिला था।

दूसरी ओर, इंग्लैंड में इंग्लिश प्रीमियर लीग की दिग्गज टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड को टॉटेनहम हॉटस्पर के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। टॉटेनहम ने यूनाइटेड को 2-0 से हरा दिया। उसके लिए युवा खिलाड़ी पेपे माटर सार ने 49वें मिनट में गोल किया। वहीं, यूनाइटेड के डिफेंडर लिसांद्रो मार्टिनेज ने 83वें मिनट में आत्मघाती गोल कर दिया। इससे टॉटेनहम की टीम मैच में 2-0 से आगे हो गई। इससे पहले टॉटेनहम ने सीजन के पहले मैच में ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला था। वहीं, यूनाइटेड ने वूल्व्स को 1-0 से हराया था।

मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकैसल को हराया

प्रीमियर लीग में ही चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने अपने होमग्राउंड पर सीजन का पहला मैच खेलते हुए न्यूकैसल को 1-0 से हरा दिया। सिटी के लिए अर्जेंटीना के विश्व कप विजेता खिलाड़ी जूलियन अल्वारेज ने गोल किया। सिटी की यह सीजन में दो मैचों में यह दूसरी जीत है। उसने इससे पहले शुरुआती मैच में बर्नले को 3-0 से हराया था। वहीं, न्यूकैसल को एस्टन विला के खिलाफ 5-1 से जीत मिली थी। उसकी सीजन में दो मैचों में यह पहली हार है।

रियल मैड्रिड की शानदार जीत

स्पेन की लीग 'ला-लिगा' में रियल मैड्रिड ने अल्मेरिया के खिलाफ 3-1 से जीत हासिल की। उसने लगातार दूसरे मैच को अपने नाम किया है। अपने शुरुआती मैच में रियल मैड्रिड ने एथलेटिक क्लब को 2-0 से हराया था। अल्मेरिया के खिलाफ मैच में रियल मैड्रिड के लिए उसके नए खिलाड़ी जूड बेलिंघम ने दो गोल दागे। बेलिंघम ने 19वें और 60वें मिनट में गोल को गोलपोस्ट में डाला। वहीं, ब्राजील के युवा स्टार विनिसियस जूनियर ने भी स्कोर किया। उन्होंने 73वें मिनट में गोल किया।