अयोध्या । अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयारियां जोर-शोर से जारी है। राम मंदिर निर्माण के बाद एक ओर राम भक्त दर्शन के लिए बेहद उत्सुक है। वहीं दूसरी ओर धोखेबाजों ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सेंध लगाने की तैयारी शुरू कर दी है।
इसका ताजा उदाहरण व्हाट्सएप पर देखने को मिला है जहां लोगों को अनजाने नंबर से रामलला के वीआईपी दर्शन कराने के लिए मैसेज भेजे जा रहे हैं।
इस बीच इस स्कैमर्स ने इस मौके का फायदा उठाते हुए काम करना शुरू कर दिया है। राम जन्मभूमि ग्रह संपर्क अभियान के तहत एक मैसेज भेजा जा रहा है जो कि एपीके फाइल के जरिए भेजा जा रहा है। इस लिंक पर क्लिक करने से व्यक्ति स्कैम के झांसे में फंस सकता है इसलिए इस लिंक पर क्लिक न करें। लिंक पर क्लिक करने से स्कैमर फोन हैक कर सकते है। यहां तक की बैंक अकाउंट भी खाली हो सकता है।
इसके अलावा एक और मैसेज आ रहा है जिसमें इंस्टॉल राम जन्मभूमि ग्रह संपर्क अभियान टू गेट वीआईपी एक्सेस लिखा आएगा। ये संदेश भी एक स्कैम का ही हिस्सा है। एक तीसरा मैसेज भी भेजा जा रहा है जिसमें लिखा गया है कि बधाई हो आप लकी हैं, आपको 22 जनवरी के लिए राम मंदिर में दर्शन के लिए वीआईपी एक्सेस मिल रहा है। स्कैम करने वालों ने लोगों को निशाना बनाने के लिए तीन तरह के मैसेज शेयर किए है। इस तरह के मैसेज रोजाना लाखों लोगों के पास आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर हो रहे है।