कानपुर में रायपुरवा थाना क्षेत्र के अफीमकोठी राखी मंडी में मंगलवार सुबह अज्ञात कारणों से आग लग गई। कुछ ही देर में कई झोपड़ियां व दुकानें आग की चपेट में आ गईं। वहीं, बस्ती में जमा कबाड़ ने भी आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

यही नहीं, आसमान में काले धुंए का गुबार छा गया और आग थमने का नाम नहीं ले रही है। सूचना पर दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुटी हैं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। दमकल कर्मचारी और स्थानीय लोग मिलकर आग बुझाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

बता दें कि राखी मंडी में हजारों की तादाद में झोपड़ियां और दुकानें बनी हुई हैं। इस मंडी में राखी और कबाड़ का बड़ा काम होता है। इसके चलते बड़ी मात्रा में कबाड़ जमा रहता है। मंगलवार सुबह राखी मंडी में अज्ञात कारणों से कबाड़ में आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया।

स्थानीय पुलिस फोर्स व दमकल टीम मौके पर

इस आग की चपेट में कई झोपड़ियां और दुकानें आ गईं। इससे इलाके में चीख पुकार मच गई।  हादसे में अभी तक दर्जनों दुकानें जलकर राख हो गई हैं। स्थानीय पुलिस फोर्स व दमकल टीम मौके पर मौजूद है। आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। इसके बाद नुकसान का आकलन किया जा सकेगा।