भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। अब दोनों ही दलों के प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है। दोनों ही दलों ने तीन-तीन सीटों पर महिलाओं को उतारा है। भाजपा में आठ तो कांग्रेस में पांच नए चेहरे हैं जो कि पहली बार चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा की सूची में सरोज पांडेय, विजय बघेल और संतोष पांडेय को छोड़कर बाकी आठ प्रत्याशी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इनमें बृजमोहन अग्रवाल, चिंतामणि महाराज, राधेश्याम राठिया, कमलेश जांगड़े, तोखन साहू, रूपकुमारी चौधरी, महेश कश्यप और भोजराज नाग शामिल हैं।

कांग्रेस में डा. शिव डहरिया, भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, कवासी लखमा, ज्योत्सना महंत और बिरेश ठाकुर पहले भी लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। पार्टी के नए चेहरों में विकास उपाध्याय, राजेंद्र साहू, शशि सिंह, डा. मेनका देवी सिंह और देवेंद्र यादव शामिल हैं।

तीन चरणों में मतदान

19 अप्रैल को पहले चरण में बस्तर में होगा मतदान

दूसरा चरण: 26 अप्रैल- राजनांदगांव, महासमुंद, कांकेर l

तीसरा चरण: 7 मई- रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, रायगढ़ l

दूसरा चरण: नामांकन आज से। दूसरे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना निर्वाचन आयोग गुरुवार को जारी करेगा। इसके बाद प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे। दूसरे चरण में 13 राज्यों में पड़ने वाली 89 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होंगे।