टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के चलते टीम की खूब आलोचना हो रही है। पूर्व पाक टीम डायरेक्टर मोहम्मद हाफिज ने टीम की फिटनेस पर सवाल उठाते हुए आजम खान पर निशाना साधा। हाफिज ने कहा कि आजम खान को पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना है तो उसे दो काम करने होंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित की गई पाकिस्तान की टीम में आजम खान को भी जगह दी गई है। यूएसए के खिलाफ आजम खान शून्य पर आउट हो गए थे। भारत के खिलाफ आजम खान को टीम से ड्रॉप कर दिया गया। इसके बाद न्यूयॉर्क में स्ट्रीट फूड खाते हुए उनका एक वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी कैप्टन और टीम डायरेक्टर मोहम्मद हाफिज ने आजम की फिटनेस पर टिप्पणी। बात करते हुए कई बड़े खुलासे किए।

फिटनेस ट्रेनिंग से भी नहीं कम हुआ वजन

हाफिज ने कहा, आजम खान को 6 सप्ताह के लिए ट्रेनिंग पर भेजा गया था। वहां से जब वह वापस आए तो उनकी बॉडी और फिटनेस वैसी ही रही जैसी पहले थी। आजम के दौड़ने की क्षमता पूरी की अपेक्षा बहुत ही कम रही। यदि टीम के अन्य खिलाड़ियों को 2 किलोमीटर भागने में 10 मिनट लगते हैं तो आजम खान को 20 मिनट लगते हैं। मैंने इसको लेकर सवाल किया तो बोले कि मैंने अपना बेस्ट किया।

हाफिज की आजम खान को सलाह

हाफिज ने आगे कहा, अगर आजम खान को पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना है तो उसे दो चीजें करनी होंगी। पहला तो यह कि उसके शरीरिक रूप से फिट होना होगा, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरत है। दूसरा, जब भी मौका मिले तो प्रदर्शन करो और मैं यह भी चाहता हूं कि आजम खान अपनी विकेटकीपिंग क्षमता पर भी काम करें। हालांकि, जो अभी की फिटनेस है उसके चलते खान फील्डिंग नहीं कर सकते।