घनी और लंबी पलकें आपकी आंखों को खूबसूरत बनाती हैं। पलकों की ग्रोथ के लिए घर पर आप कैसे सीरम तैयार कर सकते हैं।
सामग्री - ऑर्गेनिक कैस्टर ऑयल, विटामिन ई या ऑर्गेनिक बादाम का तेल, शुद्ध एलोवेरा जेल,पुराना मस्कारा कंटेनर (अच्छी तरह से धोया गया),मस्कारा वैंड (अच्छी तरह से धोया)।
कैसे बनाएं : इसे तैयार करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी लें और इसमें दोनों तेलों को एक साथ मिला लें। फिर इस मिश्रण में एलोवेरा जेल मिलाएं। अच्छी तरह से मिलाएं, कोशिश करें कि एलोवेरा जेल की गांठ न रहे। अब इस मिश्रण को कंटेनर में डालें।
कैसे करें अप्लाई : अपने चेहरे को पानी से साफ करें और मेकअप को भी अच्छे से रिमूव कर दें। खासकर आंखों से। फिर एक साफ मस्कारा ब्रश का इस्तेमाल करें और हर रात में सोने से पहले पलकों पर एक हल्की लेयर लगाएं। एक साफ आईलाइनर ब्रश या कॉटन बड के साथ लैश लाइन पर भी इसे अप्लाई करें। अच्छे रिजल्ट मिलने तक रोजाना दोहराएं। ये नुस्खा आपकी पलकों के लिए बहुत अच्छा है। इससे आपकी पलकें लंबी और मजबूत होती हैं।
फायदे : सीरम में इस्तेमाल होने वाला कैस्टर ऑयल विटामिन ई, मिनरल्स, प्रोटीन और एंटीबैक्टीरियल गुणों से युक्त होता है। यह बालों की ग्रोथ में मदद करता है जिससे वे घने और लंबे दिखाई देते हैं। वहीं बादाम का तेल एक नेचुरल तेल है। इसका हल्का और कम चिकना फॉर्मूला आंखों के लिए एकदम सही है। एलोवेरा में मॉइस्चराइजिंग गुणों के साथ-साथ महत्वपूर्ण एंजाइम भी होते हैं। एलोवेरा जेल आपकी आंखों के आसपास की स्किन को ठीक करता है और पोषण देने के साथ ही बालों को मुलायम बनाता है।