मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के लिए बुधवार को श्रीलंका के चोटिल तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को टीम में शामिल किया है. IPL 2024 सीजन का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है. IPL 2024 का ओपनिंग मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस IPL 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 24 मार्च को करेगी. 

दिलशान मदुशंका चोटिल

मुंबई इंडियंस की टीम इस IPL सीजन में अपना पहला ही मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी. मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 के लिए नीलामी में श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका को 4.6 करोड़ रुपए में खरीदा था. श्रीलंका का 23 वर्षीय तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ हाल में समाप्त हुई वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गया था. 

मुंबई इंडियंस की टीम से अचानक जुड़ा घातक गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, लेकिन इस 17 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप  में 9.71 की औसत से 21 विकेट लिए थे और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था. इसी बीच मुंबई इंडियंस के धाकड़ ओपनर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के दौरान डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इन युवा क्रिकेटरों के साथ खेलने का भरपूर आनंद लिया.

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान 

विराट कोहली सहित कुछ टॉप खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में पांच युवा खिलाड़ियों रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, आकाश दीप और देवदत्त पडिक्कल ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. रोहित शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कहा,‘व्यक्तिगत रूप से मुझे इनके साथ काम करके बहुत मजा आया. जितने भी युवा लड़के थे, सब काफी चुलबुले थे.’

रोहित शर्मा ने कहा,‘इनमें से अधिकतर को मैं अच्छी तरह से जानता था तथा मुझे उनके मजबूत पक्षों के बारे में पता था. मैं जानता था कि वह किस तरह से खेलना चाहते हैं. मेरा काम केवल उन्हें सहज बनाए रखना था. जिस तरह से उन्होंने मेरी और राहुल भाई (मुख्य कोच राहुल द्रविड़) की उम्मीदों को पूरा किया, वह शानदार था.’