हवाओं को आने दो। प्रदेश में अभी भी बंगाल की खाड़ी से नमी का प्रवेश हो रहा है। एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में फिर से बदलाव महसूस होगा। आसमान में बादल आ सकते हैं। अधिकतम तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव संभावित है। दिन का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम वेधशाला के विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ दक्षिणी ईरान के ऊपर 3.1 किलोमीटर से 9.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण मध्य मध्य प्रदेश के दक्षिणी भाग में 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका/हवा की अनियमित गति मध्य मध्यप्रदेश के दक्षिणी भाग से दक्षिण अंदरुनी कर्नाटक तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। प्रदेश में अभी भी बंगाल की खाड़ी से नमी का प्रवेश हो रहा है। जिसके कारण आसमान में बादल नजर आ सकते हैं। कुछ स्थानों पर वर्षा की भी संभावना है। इधर गुरुवार को बिलासपुर में दिनभर मौसम शुष्क बना रहा। गर्मी ने लोगों को खूब हलकान किया। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। इस वजह से गर्मी का अहसास अधिक हुआ। जबकि रात में तेज हवा चली। आंधी के कारण रात में पारा सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम था।

आज नजर आ सकते हैं बादल

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 26 अप्रैल को मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है, फिर भी एक-दो स्थानों पर बहुत हल्की वर्षा होने के आसार बने हुए हैं। अधिकतम तापमान में वृद्धि का क्रम बने रहने का अनुमान है। हालांकि विशेष परिवर्तन होने के संकेत नहीं है। कुछ जिलों में हल्के बादल रह सकते हैं। बिलासपुर में भी लगभग यही स्थिति बन सकती है।