बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल-2024 का महामुकाबला होने जा रहा है। इस मैच से ये तय हो जाएगा कि इस साल प्लेऑफ में जाने वाली चौथी टीम कौन सी है। मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम इस मैच में आमने-सामने होंगी और ये मैच एक तरह के वर्चुअल नॉकआउट के तौर पर देखा जा रहा है।

चेन्नई को प्लेऑफ में जाने के लिए हर हाल में ये मैच जीतना होगा। वहीं आरसीबी को ये मैच 18 ओवरों या चेन्नई जो टारगेट दे उसे 18.5 ओवरों में हासिल करना होगा तभी ये टीम प्लेऑफ में जा सकती है।

कैसा रहेगा मौसम

फैंस इस मुकाबले के लिए तैयार हैं लेकिन आईपीएल में बीते कुछ मैच बारिश के कारण रद्द कर दिए गए और इसी कारण फैंस को डर होगा कि कहीं ये मैच भी बारिश के कारण रद्द न हो जाए। मैच वाले दिन यानी शनिवार को बेंगलुरू का मौसम देखा जाए तो शाम को बारिश और तूफान की संभावना जताई गई है। इसके अलावा पूरे दिन बादल छाए रहने की भविष्यवाणी है। इसके अलावा 7.2 एमएम बारिश होने की संभावना है।

बारिश आई तो क्या होगा

ऐसे में डर है कि कहीं बारिश खेल न बिगाड़ दे। फैंस के मन में ये भी सवाल होगा कि अगर बारिश के कारण मैच नहीं हो पाता है तो फिर क्या होगा। ऐसी स्थिति में दोनों टीमों के हिस्से एक-एक अंक आएगा। इस एक अंक से चेन्नई की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और आरसीबी बाहर हो जाएगी।

आरसीबी ने इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं की थी लेकिन बाद में इस टीम ने रफ्तार पकड़ी और लगातार मैच जीतते हुए अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। टीम को सबसे ज्यादा उम्मीद अपने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से होंगी जिनका बल्ला आईपीएल में 18 मई को शानदार तरह से चला है।