राजगढ़ जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से अभाविप द्वारा पूरे जिले भर में निकाली जा रही *समृद्ध भारत यात्रा* का शुभारंभ प्रांत संगठन मंत्री श्री रोहित दुबे जी द्वारा किया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्राण संगठन मंत्री श्री रोहित दुबे जी ने कहा की विद्यार्थी परिषद विश्व का एकमात्र गैर राजनीतिक छात्र संगठन है जो की सदैव राष्ट्रीय देसी एवं समाज कल्याण के कार्यों में तथा युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए कार्य करता है लोकतंत्र के इस महापर्व में युवाओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए स्वयं के साथ परिवार एवं आसपास के लोगों को भी मतदान के प्रति जागरूक करना युवाओं का कर्तव्य भी है एवं सभी मतदाता मतदान करें यह सभी का अधिकार भी है।
 अभाविप द्वारा राजगढ़ जिले में  100% मतदान हो इसके लिए समृद्ध भारत यात्रा प्रारंभ की  गई इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य जिले भर में मतदान प्रतिशत बढ़ाना है है और मतदाताओं को जागरूक करना है मतदाताओं को जागरूक करने के लिए यात्रा जिले के 1 सेकड़ा गांव में प्रमुख स्थानों पर पहुंचेगी जहां विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा यात्रा का स्वागत किया जाएगा वह अधिक से अधिक युवाओं और छात्रों एवं जनमानस से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता इस यात्रा के माध्यम से संपर्क करेंगे व मतदान करने की संकल्प भी दिलाएंगे, महारानी लक्ष्मी बाई चौराहे से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ मुख्य रूप से उपस्थित रहे अभाविप के मध्य भारत प्रांत संगठन मंत्री श्री रोहित जी दुबे ने समृद्ध भारत यात्रा के रथ को झंडी दिखाकर यात्रा प्रारंभ की जोकि राजगढ़ से प्रारंभ होते हुए खिलचीपुर सारंगपुर , नरसिंहगढ़ से होते हुए ब्यावरा में समापन होगा। इसी निमित्त यात्रा राजगढ़ के सभी प्रमुख स्थानों पर पहुंची जहां सामान्य जनमानस ने भी बड़े ही हर्ष उल्लास और उमंग के साथ यात्रा स्वागत किया एवं सहपरिवार मतदान कर लोकतंत्र की इस महान पर्व को मनाने का संकल्प भी लिया जिसमें शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदाताओं ने फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।
विद्यार्थी परिषद् के विभाग संगठन मंत्री श्री धर्मेंद्र दांगी जी द्वारा यात्रा में युवाओं और जनमानस को अधिक से अधिक सह परिवार मतदान करने और अन्य लोगों को भी मतदान करने के प्रति जागरूक करने का आग्रह किया गया।
विद्यार्थी परिषद के राजगढ़ जिला संगठन मंत्री श्री अमित कुमार मेहर जी द्वारा सभी युवाओं और जनमानस मतदाताओं से यात्रा के माध्यम से आग्रह किया गया है कि जो भी मतदाता हमारे आसपास के मतदान केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ हैं उन्हें भी केंटो तक पहुंचने में सहयोग कर मतदान करने में अपनी भूमिका निभाएं।
जिला संयोजक श्री अमन व्यास जी ने कहा कि प्रत्येक युवा अगर स्वयं अपने परिवार के साथ मतदान करने जाय तो जिले में सत प्रतिशत मतदान होना संभव हो सकेगा।
समृद्ध भारत यात्रा में राजगढ़ विभाग संगठन मंत्री श्री धर्मेंद्र दांगी जी, जिला संगठन मंत्री श्री अमित मेहर जी के साथ राजगढ़ जिला संयोजक अमन व्यास , नगर मंत्री मनीष बना, सह मंत्री आनंद शर्मा एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे  ।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् राजगढ़ जिले द्वारा जिले में 100% मतदान हो इसके लिए *समृद्ध भारत यात्रा* के माध्यम से जन जागरण एवं जिले के प्रमुख केंद्रो पर nation first voting must एवं मतदान जागरूकता मैराथन जैसे छोटे-छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित एवं जागरूक करेगी।