भोपाल ।   मप कांग्रेस कमेटी कल यानी 13 मार्च को राजधानी में राजभवन का घेराव करने की तैयारी में है। इसको लेकर कांग्रेस के नेता रणनीति बनाने में जुटे हैं। वहीं इस मुद्दे पर प्रदेश के गृहमंत्री और भाजपा नेता नरोत्‍तम मिश्रा ने तंज कसा है और कहा कि कांग्रेस के पिछले प्रदर्शनों की तरह इस प्रदर्शन का भी हश्र होगा। रविवार सुबह मीडियाकर्मियों से नियमित चर्चा के दौरान जब एक पत्रकार ने कांग्रेस के राजभवन घेराव की घोषणा को लेकर नरोत्‍तम की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्‍होंने मुस्‍कराते हुए कहा- ' मैंने भी सुना है कि कांग्रेस कोई प्रदर्शन/घेराव करने जा रही है। ट़्विटर पर, फेसबुक पर, व्हाट्सएप पर चल रहा है। कांग्रेस इस आंदोलन को लेकर कितनी गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके प्रदेश अध्यक्ष चार दिन से दुबई में बैठकर इसकी तैयारी कर रहे हैं। कांग्रेस के सभी आंदोलनों का जो हश्र हुआ है, इसका भी वही हश्र होगा।'

दिग्‍विजय सिंह के विंध्‍य दौरे पर ली चुटकी

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह विंध्‍य में डेरा डालते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं की नब्‍ज टटोलने में जुटे हैं। इसको लेकर भी नरोत्‍तम मिश्रा ने चुटकी ली और कहा कि यह मैं नहीं, बल्‍कि दिग्‍विजय सिंह स्‍वयं कह चुके हैं कि वे जहां जाते हैं, वहां कांग्रेस के वोट कट जाते हैं। इससे आप अंदाजा लगाएं कि जिसे यह मालूम हो कि उसके जाने से वोट कटते हैं, फिर भी वह जा रहा है तो इसका मतलब क्‍या है।

सीएम शिवराज ने भी कसा तंज

कमल नाथ के विदेशा दौरे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी तंज कसा। रविवार को स्‍मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा कि कमलनाथ जी देश के बाहर हों या प्रदेश के बाहर हों, लेकिन उनके ट्विटर की चिड़िया सदैव उड़ती रहती है। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता भी देश के बाहर जाकर ही ज्यादा बात करते हैं। कौन कहां है और क्या कर रहा है? यह कांग्रेस खुद सोचे।